Wednesday 6 May 2009

Neha dhupia says NO ONE IS PERFECT......


कोई परफेक्ट नहीं होता
आज हर लडकी ब्यूटी क्विन बनने का सपना देखती है। मैंने भी देखा और उसे हकीकत में बदलने में कामयाब रही।
छोटे परदे के धारावाहिक "राजधानी" से अपना कैरियर शुरू करने वाली नेहा धूपिया आज अपने कैरियर के ऎसे पायदान पर खडी हैं, जहां से राहें सफलता की ओर हो जाती हैं। "फेमिना मिस इंडिया-2002" का खिताब हासिल करने के साथ मॉडलिंग और कई बडी कंपनियों की एड फिल्मों में काम करना नेहा के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ। उन्होंने एक म्यूजिक एलबम में काम किया है और "मुसाफिर हूं यारों" धारावाहिक में एंकर की भूमिका भी निभाई है। नेहा बॉलीवुड की ऎसी अभिनेत्रियों में से हैं, जो कम समय में पहचान बनाने में कामयाब रहीं। हैरी बावेजा की फिल्म "कयामत" से नेहा ने बॉलीवुड में दस्तक दी थी।
छोटू कहकर बुलाते हैं
अगर दुनिया में मुझे सबसे प्यारा है, तो वो है मेरा परिवार। घर के सब लोग मुझे छोटू कहकर बुलाते हैं। मेरे पापा नेवी में ऑफिसर हैं। मम्मी जो मेरी सबसे अच्छी दोस्त भी हैं, शूटिंग या टूर पर मेरे साथ ही होती हैं। एक छोटा भाई भी है, हरदीप। हरदीप जैट एयरवेज में नौकरी कर रहा है। जितना भी हो, मैं अपना समय परिवार वालों के साथ ही बिताना पसंद करती हूं।
मैं मदर टेरेसा तो नहीं
कोई भी शख्स अपने जीवन में परफेक्ट नहीं होता। मैं भी नहीं हूं, लेकिन यह सही है कि सभी में कोई न कोई खास गुण जरूर होता है। इंदिरा गांधी की लीडरशिप, मदर टेरेसा की उदारता, समाज सेवा, दीन-दुखियों का दर्द बांटने का गुण और ऎश्वर्या की खूबसूरती भले ही हमारे पास नहीं हो, लेकिन हम इन्हें पाने का प्रयास तो कर ही सकते हैं और मैं अपना काम कर रही हूं।
हंसते रहने वाले पसंद
अपने काम को लेकर मैं पूरी तरह कॉन्फीडेंट रहती हूं। मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में कदम मैंने इतिहास में ऑनर्स की पढाई करने के बाद रखा और आज खुशी है कि यहां तक तो पहुंच गई हूं। मुझे कॉन्फीडेंट और सदा हंसने वाले लोग पसंद हैं।
योगा करती हूं
मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की तैयारी के दौरान मैंने योगा और मेडीटेशन करना शुरू किया था। मानसिक रूप से स्वस्थ रहने और अपनी मेहनत को अंजाम तक पहुंचाने के लिए ये दोनों ही काम महत्वपूर्ण साबित हुए। यही कारण है कि मैं आज भी योगा करना नहीं भूलती।
पूरा हुआ ख्वाब
मैं अखबारों और टीवी पर सुष्मिता सेन और एश्वर्या राय के बारे में सुना और पढा करती थी। देश की हर लडकी ब्यूटी कि्वन बनने का सपना देखती है और मैंने भी वही सपना देखा था। मुझे मेरे दोस्त ने एक चांस लेने को कहा और मैं कामयाब रही।
कुछ हटकर है पसंद
खाने-पीने के मामले में मेरी पसंद शुरू से अलग ही रही है। मुझे सी फूड बेहद पसंद है। नारियल पानी भी मुझे पसंद है। खाने में ज्यादा से ज्यादा सब्जियां हों और फूट्स शामिल हों, तो मजा दुगना हो जाता है।
फिल्में देखने का शौक
मुझे शुरू से ही फिल्में देखने का शौक रहा है। टॉम हैंक्स, आमिर खान और जूलिया रॉबर्ट मेरे फेवरेट स्टार्स हैं। इनकी फिल्मों को मैंने कई-कई बार देखा है। वैसे टाइम पास करने के लिए मुझे मैग्जीन पढना पसंद है और शॉपिंग के दौरान म्यूजिक एलबम और फिल्मों के कैसेट खरीदने का मुझे बेहद शौक है। अगर कभी मौका मिला, तो आमिर और शाहरूख खान के साथ किसी फिल्म में काम जरूर करूंगी।

Neha says' no one is perfect,and mention her likes and dislikes,her favorite cuisine and many more......

No comments: